बंद करे

ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा द्वारा गंधवानी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण

विधानसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने को लेकर निर्वाचन आयोग ने कमर कस ली है। इसी क्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह ने गंधवानी विधानसभा में रिटर्निंग अधिकारी श्री विशाल धाकड के साथ क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा ने मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्र रोजाबायडा , बलवारी कला, बारिया, गंधवानी, जीराबाद आदि का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाएं ऐसी हो कि मतदान सुचारू और निर्बाध रूप से सम्पन्न कराया जा सके। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा ने गंधवानी में रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने आरओ कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र जमा करने के लिए की गई सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया में उपयोग आने वाले प्रपत्रों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने नामांकन के लिए आने वाले अभ्यर्थियों के आगमन, निर्गम, आने वालो की संख्या, बैरिकेटिंग सहित अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्ट्रॉंग रूम गंधवानी का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिराबाद रेस्ट हाउस का निरीक्षण किया और रेस्ट हाउस में आरक्षण की व्यवस्था में आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा। साथ ही चुनाव ऑब्जर्वर के लिए रेस्ट हाउस में इंटरनेट कनेक्शन सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए।

*जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया संवेदनशील केंद्रों का निरीक्षण*
 कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा ने इस दौरान संवेदनशील मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं से सामान्य ज्ञान संबंधी चर्चा की। उन्होंने स्वीप गतिविधियों के तहत बनाए गए सेल्फी पाइंट का अवलोकन भी किया।

*मतदान की अपील*
 जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा ने मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान अनेक मतदाताओं से चर्चा करते हुए विधानसभा चुनाव की तारीख की जानकारी दी और लोगों से अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की। उन्होंने मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व पर प्रत्येक मतदाता को सहभागी बनना चाहिए।

"> ');