बंद करे

विधानसभा निर्वाचन के लिये अधिसूचना जारी

 जिले के सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों के लिये निर्वाचन अधिसूचना का आज शनिवार को प्रकाशन किया गया । इसी के साथ नाम निर्देशन पत्र जमा करने का सिलसिला प्रारंभ हो गया। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर रहेगी।आज जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिये संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा निर्वाचन की अधिसूचना जारी की गई।
        कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा के निर्देशन में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के लिये जिले के सभी रिटर्निंग अधिकारी कार्यालयों में व्यापक व्यवस्थाएं की गई हैं ।
नाम निर्देशन पत्र अवकाश के दिनों में नहीं भरे जायेंगे। सभी रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जायेगी।सम्पूर्ण नामांकन प्रकिया की वीडियोग्राफी भी होगी।
भारत निर्वाचन आयोग के तय कार्यक्रम के अनुसार नाम निर्देशन पत्र 30 अक्टूबर तक लिये जाएंगे। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का समय प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 31 अक्टूबर को जाएगी। अभ्यर्थी 2 नवम्बर तक नाम वापिस ले सकेंगे। मतदान की तिथि 17 नवम्बर रहेगी। मतगणना 3 दिसम्बर को की जाएगी।
विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी को निर्वाचन व्यय के लिए अलग से बैंक खाता खुलवाना होगा। निर्वाचन व्यय की सीमा अधिकतम 40 लाख रूपये निर्धारित की गई है। सामान्य उम्मीदवारों के लिए निक्षेप राशि 10 हजार रुपये और अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 5 हजार रुपये होगी।  निर्वाचन आयोग ने अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नाम निर्देशन पत्र जमा करने हेतु सुविधा एप पर वैकल्पिक व्यवस्था प्रदान की है। राजनीतिक विज्ञापनों का पूर्व प्रमाणन ज़रूरी होगा। आवेदन ज़िला पंचायत स्थित एमसीएमसी कक्ष में निर्धारित समयावधि के पूर्व करना होगा।

"> ');