बंद करे

कारीगरों और महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए ई-कॉमर्स के माध्यम से व्यापार बढ़ाने के लिए कार्यशाला 9 सितंबर को

कारीगरों और महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए ई-कॉमर्स को सुलभ  बनाने और बाजार तक पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से एक अभिनव कार्यशाला का आयोजन पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम धार में 9 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे से राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन और पॉलिसी वॉच इंडिया फाउंडेशन द्वारा संचालित की जाएगी,  जिसे फ्लिपकार्ट का समर्थन प्राप्त है। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि  राज्य मंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार  सावित्री ठाकुर  होगी।
          इस अवसर पर कलेक्टर प्रियंक  मिश्रा,  मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत सविता झानिया एवं  मुख्य कॉर्पोरेट मामलों के अधिकारी फ्लिपकार्ट ग्रुप राजनीश कुमार  विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। कार्यशाला का मुख्य फोकस कारीगरों और शिल्पकारों को प्रशिक्षित करना होगा। विशेष रूप से महिला स्वयं सहायता समूहों को डिजिटल युग में बाजार तक पहुंच के अवसरों के प्रति उन्मुख करना होगा। साथ ही इस कार्यशाला का उद्देश्य पारंपरिक शिल्प कौशल और आधुनिक बाजार की मांगों के बीच की खाई को कम करना है, जो ई-कॉमर्स रणनीतियों और डिजिटल मार्केटिंग तकनीकों में मूल्यवान सुझाव प्रदान करेगी।
जिला परियोजना प्रबंधक एनआरएलएम अपर्णा सोनकिया पांडे कार्यक्रम का संदर्भ स्थापित करेंगी, जो ग्रामीण कारीगरों और महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने में ई-कॉमर्स के महत्व पर प्रकाश डालेगी।

 

"> ');