त्रि-स्तरीय पंचायतों के उप निर्वाचन 2025 (उत्तरार्द्ध) हेतु जिला स्तरीय नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा ने त्रि-स्तरीय पंचायतों के उप निर्वाचन 2025 (उत्तरार्द्ध) हेतु निर्वाचन कार्यवाही सुचारू रूप से सम्पन्न हो इस हेतु अधिकारियों को दायित्वों का निर्धारण कर जिला स्तरीय नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने का आदेश जारी किया है। आदेश के तहत मेनपावर मेनेजमेंट के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी नोडल अधिकारी एवं जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी श्री अतुल कुमार चौधरी व जिला शिक्षा अधिकारी श्री केशव वर्मा को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किये है। इसी प्रकार निर्वाचन प्रषिक्षण लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी एवं सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य श्री नरोत्तम वारकडे नोडल अधिकारी एवं श्री सुभाष कामदार, श्री प्रकाश विभुते, श्री भगवान सिंह पटेल, श्री आशीष शर्मा, श्री अनूप मंडलोई को जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स नियुक्त किए है। इसी प्रकार मतदान केन्द्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएँ, प्रबंधन एवं सेंस गतिविधियाँ के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी नोडल एवं संबंधित जनपद पंचायत क्षेत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी, भोजन-स्वाल्पाहार, पी.ओ.एल. व्यवस्था के लिए जिला आपूर्ति अधिकारी श्री श्रीराम बरडे, नोडल अधिकारी एवं संबंधित जनपद पंचायत क्षेत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी, कानून व्यवस्था, व्यय प्रबंधन एवं आदर्श आचरण संहिता का परिपालन के लिए अपर कलेक्टर श्री संजीव केशव पाण्डेय नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विजय डावर व संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी (रा.), अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) एवं तहसीलदार सहायक नोडल अधिकारी, परिवहन व्यवस्था के लिए डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आशा परमार नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री हृदेश यादव व अधीक्षक भू-अभिलेख श्री राधेश्याम धाकड़ व संबंधित क्षेत्र के, अनुविभागीय अधिकारी (रा.) सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किये है। निर्वाचन सामग्री/रूट चार्ट प्रबंधन एवं व्यवस्था के लिये डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आशा परमार नोडल अधिकारी एवं अधीक्षक भू-अभिलेख श्री राधेश्याम धाकड़ सहायक नोडल अधिकारी, कम्युनिकेशन प्लॉन/हेल्पलाईन तथा शिकायत निवारण के लिए डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आशा परमार नोडल अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री सुभाष जैन सहायक नोडल अधिकारी, ई.व्ही.एम. मेनेजमेंट के लिए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्रीमती बबीता सोनेकर (मालवीय) नोडल अधिकारी, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी श्री अतुल कुमार चौधरी, अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण श्री भास्कर मालवीय, उपयंत्री श्री निरंजन तंवर सहायक नोडल अधिकारी, वीडियोग्राफी /सी.सी.टी.वी. के लिए महाप्रबंधक उद्योग पीथमपुर श्री सुनिल त्रिपाठी नोडल अधिकारी एवं महाप्रबंधक उद्योग विभाग धार श्री शैलेन्द्र चौहान सहायक नोडल अधिकारी, मानदेय वितरण के लिए जिला पेंशन अधिकारी श्री राजकपूर वर्मा नोडल अधिकारी, सहायक कोषालय अधिकारी सुश्री कीर्ति मौर्य सहायक नोडल अधिकारी, मतपत्र/बैलेट मतपत्र/डमी बैलेट मतपत्र के लिए जिला कोषालय अधिकारी श्री एम.एस. डामर नोडल अधिकारी, जिला पेंशन अधिकारी श्री राजकपुर वर्मा व संबंधित रिटर्निंग अधिकारी संबंधित जनपद सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किए है। मीडिया के लिए प्रभारी अधिकारी जिला जनसंपर्क कार्यालय धार सुश्री वीणा रावत नोडल अधिकारी एवं सहायक जिला आबकारी अधिकारी श्री राजनारायण सोनी सहायक नोडल अधिकारी, मतगणना प्रबंधक के लिए कार्यपालन अधिकारी लोक निर्माण विभाग श्रीमती बबीता सोनेकर (मालवीय) नोडल अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग श्री भास्कर मालवीय व संबंधित क्षेत्र नगरीय, जनपद क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी (पी.डब्लयूडी.) सहायक नोडल अधिकारी, कम्प्यूट्राईजेशन /आई टी. संबंधी समस्त गतिविधियों के लिये डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आशा परमार नोडल अधिकारी जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी श्री अतुल कुमार चौधरी, जिला ई-गर्वनेंस मैनेजर श्री प्रतीक यादव सहायक नोडल अधिकारी तथा चिकित्सा संबंधी सुरक्षात्मक उपाय /व्यवस्था के लिए सीएमएचओ डॉ. आर.के. शिंदे नोडल अधिकारी व सिविल सर्जन डॉ. मुकुंद बर्मन सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किए गये है। उक्त अधिकारी समय-समय पर निर्धारित प्रशिक्षण कार्यकम अनुसार प्रशिक्षण प्राप्त कर निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करेंगे। साथ ही सौंपे गए दायित्व के अनुरूप अपनी कार्यप्रणाली, व्यवस्था हेतु सहायक नोडल अधिकारियों की नियुक्ति अपने स्तर से की जाकर कार्यवाही समय-सीमा में संपादित करना सुनिश्चित करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।