बंद करे

लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 10 अगस्त को होने वाले उपहार कार्यक्रम का रूप गरिमामय रहे – कलेक्टर श्री मिश्रा

 लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 10 अगस्त को होने वाले उपहार कार्यक्रम का रूप गरिमामय रहे। इसके लिए पूरी तैयारी रखें। इसके लिए क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों को विशेषकर आमंत्रित करें और आयोजित कार्यक्रम में सांस्कृतिक, पौधारोपण एवं अन्य आयोजन की करें। इस कार्य के लिए स्थानीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाएं। यह निर्देश कलेक्टर  प्रियंक मिश्रा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।
     बैठक में उन्होंने कहा कि उद्यानिक विभाग, वन विभाग एनवीडीए विभाग को अपने पौधारोपण की जानकारी दे और उसके शासन द्वारा जारी वायदूत मोबाइल एप पर फोटो अपलोड भी करें। एनवीडीए विभाग पौधारापण  के लिए उद्यानिकी विभाग की नर्सरी से पौधे लेने की प्लानिंग करें।
      कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में निकल रही कावड़ यात्राओं के स्थलों का भ्रमण करें। कावड़ यात्री को लेकर उनके गुजरने वाले मार्ग पर बोर्ड या बैनर लगवाए ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना न हो। उन्होंने निकायों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवारा पशु को लेकर लगातार कार्यवाही करते रहे।
    कलेक्टर श्री मिश्रा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मच्छरों को मारने के लिए फोगिंग और दवाइयों का छिड़काओ करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में वितरित  की गई मच्छदानी के संबंध रिर्पोट प्रस्तुत करें। सभी एसडीएम राजस्व महा अभियान 2.0 को लेकर कार्यवाही लगातार जारी रखें। जिन अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा इसमें अच्छा कार्य किया जा रहा है, उन्हें 15 अगस्त को पुरूस्कत के लिए फाइल पुटअप करें। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक व्यवस्थाओं में सुधार लाया जाए अन्यथा वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कार्यवाही की जाएगी।  
      बैठक में जिला पंचायत सीईओ सविता झानिया, अपर कलेक्टर  अश्विनी कुमार रावत सहित जिला अधिकारी व एसडीएम वर्चुअल जुड़े थे।

     जिलेवासी जर्जर मकानों की जानकारियां सीएम हेल्पलाइन और जिला कंट्रोल रूम के नंबरों पर दे। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने जिलेवासियों से कहा कि जिले के कई जर्जर भावनों की जानकारी हमारे संझान में है, किंतु आम जनता भी अपने आस पास के क्षेत्र में ऐसे जर्जर भवनों या खुले बोरवेलों की जानकारी से हमे सूचित करें। ताकि हम तत्काल कार्यवाही कर सके इसके लिए आप सभी सीएम हेल्प लाईन नम्बर 181 और जिला कंट्रोल रूम नंबर 07292- 359735 पर सम्पर्क कर सकते है।

"> ');