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सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को अधिकारी व्यक्तिगत रूप से भी देखें,रैंडमली शिकायतकर्ताओं से बात कर उनकी संतुष्टि सुनिश्चित करें समयावधि पत्रों की बैठक में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने दिए निर्देश

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने समयावधि पत्रों की बैठक में विभिन्न विभागों को महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए। बैठक में सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के त्वरित और प्रभावी समाधान पर विशेष जोर दिया गया। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि वे शिकायतों को व्यक्तिगत रूप से भी देखें और रैंडमली शिकायतकर्ताओं से बात कर उनकी संतुष्टि सुनिश्चित करें।कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक चौधरी और एडीएम अश्विनी कुमार रावत भी उपस्थित थे बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने निर्देश दिए कि स्कूल शिक्षा और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही के चलते कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया।वन विभाग के अधिकारी को कार्यों में असंतोषजनक प्रगति के कारण अप्रसन्नता पत्र जारी करने को कहा गया। सीएम राइज स्कूल भवन निर्माण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य के साथ ही फर्नीचर भी उपलब्ध कराया जाए ताकि स्कूल समय पर संचालन योग्य हो सके। बैठक में सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया कि वे स्कूलों का नियमित भ्रमण करें और छात्रों की पढ़ाई व पुनरावृत्ति संबंधी जानकारी लें।बोरवेल और जल संरक्षण पर विशेष निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि बोरवेल की परमिशन, ठेकेदारों के पंजीयन और सुरक्षा उपायों के संबंध में पीएचई विभाग के नए नियमों का अध्ययन कर सभी एसडीएम को इसका पालन सुनिश्चित करें। गर्मी के मौसम में जल संरक्षण को लेकर अभी से कार्ययोजना बनाने को कहा गया, ताकि बारिश से पहले सभी संरचनाएं तैयार हो जाएं और जल संग्रहण सुचारू रूप से हो सके।कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि जल संरचनाओं की मांग जनता से प्राप्त होनी चाहिए, न कि विभागीय स्तर पर तय की जाए। बैठक में डिविजनल कमिश्नर को गंधवानी और बाग के बीएमओ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए। सीएमएचओ को निर्देशित किया गया कि जन आरोग्य समिति को स्वास्थ्य विभाग की मरम्मत कार्यों की निगरानी का दायित्व सौंपा जाए।फॉर्मर रजिस्ट्री और आरओआर कार्यों में देरी को लेकर कलेक्टर ने नाराजगी जताई और संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के फोर्स क्लोज करने से पहले पुनः परीक्षण करने का भी निर्देश दिया गया।बैठक में उपस्थित अधिकारियों को कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर समय सीमा में पूरा करें, ताकि योजनाओं और सेवाओं का लाभ नागरिकों तक शीघ्र पहुंच सके।

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